Sunday, 13 November 2016

Dead Female Bison found in Dooars

Today around 2pm locals spotted a dead female Bison near Nagrakatta. Soon forest officials were informed who reached the spot immediately. It's said the bison died due to vehicle hit but more information on its death can only be figured out after post mortem. The body has been sent to Gorumara for post mortem.

आज राष्ट्रिय राजर्माग ३१ के समिप एक व्यस्क मादा (स्त्री) वाईसन को मृत अवस्था में पाया गया है । घटना नागराकाटा ब्लक स्थित खुनिया रेंज अन्र्तगत पानी झोड़ा वन जंगल का है । आज करीबन ३ बजे राष्ट्रिय राजर्माग ३१ के समिप मृत बाईसन को देखने के साथ कुछ लोगों ने इसकी जानकारी खुनिया वन विभाग को दिया । खबर मिलने के बाद खुनिया रेंज घटना स्थल पहुचकर मृत बाईसन को उद्धार किया ।
खुनिया रेंज के रेंजर समिर सिकदार ने बताया की वाईसन को वाहन के टक्कर के कारण मृत्यु होने की सम्भावना जताया है । उन्होने जानकारी देते हुए बताया की मृत बाईसन व्यस्क मादा है । आहर के खोजी में जंगल से निकल कर सायद रास्ते में आया होगा वही पर वाहन ने टक्कर से उसका मृत्यु हुवा होगा । यह घटना आज लगभग एक या दों बजे की विच का है । बाईसन का मृत्यु बा केही वाहन की धक्के कारण से हुवा या अन्य कारण से इस का खोज बिन पोष्टमार्डम के बाद किया जाएगा । फिलहाल मृत बाइसन को उद्धार कर गोरुमारा में पोष्र्टमार्डम के लिए भेज देने की बाद उन्होने बताया ।

Bijay Kafley, ILS